वायनाड या रायबरेली? यहां जानें कौन सी सीट छोड़ेगें राहुल गांधी

Estimated read time 1 min read



नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा चुनाव 2024 में केरल के वायनाड और यूपी की रायबरेली सीट से चुनाव जीते हैं. नियम के मुताबिक उन्हें वह एक जगह के सांसद बने रह सकते हैं. चुनाव जीतने के साथ ही इस बारे में जानने के लिए जनता उत्सुक थी कि राहुल कौन सी सीट से सांसद बने रहेंगे. अब इस बारे में फैसला ले लिए जाते की सूचना है. सूत्रों से खबर मिली है कि राहुल गांधी वायनाड छोड़ रायबरेली से सांसद बने रहेंगे. इसके लिए प्रदेश नेतृत्व की ओर से केंद्रीय कमेटी को प्रस्ताव भेजा जा रहा है. यूपी कांग्रेस की टीम की तरफ से इस बारे में प्रस्ताव भेजा जाएगा।

लोकसभा चुनाव में रायबरेली और वायनाड की सीटों पर भारी जीत दर्ज करने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने अभी तक यह तय नहीं किया है कि दोनों में से कौन सी सीट बरकरार रखेंगे।

रायबरेली से करीब 4 लाख, वायनाड पर साढ़े 3 लाख से ज्यादा वोटों से जीते
राहुल गांधी ने रायबरेली की सीट पर बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह को 3,90,030 वोटों के अंतर से हराया. गांधी ने 2019 में अमेठी हारने के बाद राज्य में पार्टी के एकमात्र गढ़ को बचाने के लक्ष्य से इस सीट से चुनाव लड़ा था. कांग्रेस नेता ने वायनाड की सीट पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्सवादी की उम्मीदवार एनी राजा को 3,64,422 वोटों से हराया है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours