पर्यटकों के लिए खुशखबरी- आगामी 23 सितंबर से उठा सकेंगे राफ्टिंग का लुत्फ

Estimated read time 0 min read

तीन स्थानों पर मिली राफ्टिंग की अनुमति

ऋषिकेश। पर्यटक आगामी 23 सितंबर (सोमवार) से गंगा में राफ्टिंग का लुत्फ उठा सकेंगे। साहसिक खेल विभाग ने संयुक्त निरीक्षण टीम की रिपोर्ट के आधार पर यह निर्णय लिया है। प्रथम चरण में तीन स्थानों पर राफ्टिंग की अनुमति मिली है। कुछ अन्य स्थानों पर राफ्टिंग के लिए एक बार फिर जलस्तर का आकलन कर एक सप्ताह बाद निर्णय लिया जाएगा।

गंगा में राफ्टिंग सत्र शुरू किए जाने के लिए प्रशासन की ओर से गठित संयुक्त निरीक्षण टीम ने शुक्रवार को गंगा के जल स्तर का आकलन किया। रिवर राफ्टिंग तकनीकी समिति ने राफ्ट और क्याक से रेकी रन का आयोजन किया। समिति की रिपोर्ट के आधार पर सोमवार से कुछ स्थानों पर राफ्टिंग की अनुमति दी गई है।

वरिष्ठ साहसिक खेल अधिकारी जसपाल सिंह चौहान ने बताया कि संयुक्त निरीक्षण टीम ने मरीन ड्राइव से शिवपुरी व ब्रह्मपुरी से निम बीच तथा खारास्रोत के बीच राफ्टिंग शुरू किए जाने की संस्तुति की है। टीम की संस्तुति पर सोमवार से इन स्थानों पर राफ्टिंग शुरू कर दी जाएगी।

कुछ अन्य स्थानों पर राफ्टिंग शुरू करने के लिए एक बार फिर जल स्तर का आकलन कर एक सप्ताह बाद निर्णय लिया जाएगा। संयुक्त निरीक्षण टीम में वरिष्ठ साहसिक खेल अधिकारी जसपाल चौहान, सदस्य तकनीकी समिति अरविंद भारद्वाज, धर्मेंद्र नेगी, विजेंद्र बिष्ट, रामपाल भंडारी, ऋषि राणा आदि शामिल रहे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours