बरेली में मुस्लिम परिवार को मकान बेचने पर हिंदू परिवारों ने किया पलायन का ऐलान, सड़कों पर उतरे लोग

Estimated read time 0 min read



बरेली। बरेली से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक मोहल्ले में मुस्लिम परिवार को मकान बेचने के बाद हिंदू परिवारों ने पलायन की घोषणा कर दी है। हिंदू परिवारों ने अपने हाथों में पोस्टर लेकर सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया और अपने मकानों के बाहर पलायन के पोस्टर लगा दिए हैं।

क्या है मामला?
यह घटना बरेली के थाना किला जनपद क्षेत्र के मोहल्ला पंजाब पुरा वकीलों वाली गली की है। पुलिस के अनुसार, मोहल्ले के निवासी विष्णु स्वरूप ने अपना पैतृक मकान हाल ही में कुमारी शबनम नामक मुस्लिम महिला को 20 लाख रुपये में बेचा था। जब मोहल्ले के हिंदू परिवारों को इस बात की जानकारी हुई, तो उन्होंने इस सौदे का विरोध किया और पलायन की धमकी दी। उनका कहना है कि जिस चौराहे पर मकान बेचा गया है, वहां होलिका दहन होता है, और उन्हें अपने त्योहार मनाने में दिक्कत हो सकती है।

पुलिस की मध्यस्थता
मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने दोनों पक्षों से बात की है और मामले का समाधान निकालने की कोशिश कर रही है। पुलिस का कहना है कि दोनों पक्ष मामले के निस्तारण के लिए सहमत हैं और जल्द ही बातचीत के जरिए इस विवाद का हल निकाला जाएगा।

मकान बेचने वाली महिला का निर्णय
विरोध के बाद, मकान खरीदने वाली मुस्लिम महिला कुमारी शबनम ने भी मकान को फिर से किसी हिंदू परिवार को बेचने की घोषणा की है, जिससे स्थिति को शांत करने की कोशिश की जा रही है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours