जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव- बीजेपी ने वापस ली जारी 44 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Estimated read time 1 min read

सूची में संशोधन कर फिर से की जाएगी जारी 

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र रैना का नाम नहीं किया गया था शामिल 

पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता को भी नहीं दिया गया था टिकट

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने जारी 44 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट वापस ले ली है। पार्टी उम्मीदवारों की सूची में संशोधन कर उसे फिर से जारी करेगी। इससे पहले, भाजपा की पहली लिस्ट में 44 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया था। पहले चरण के 15, दूसरे चरण के दस और तीसरे चरण के 19 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई थी।

पहली लिस्ट में पूर्व डिप्टी सीएम निर्मल सिंह को टिकट नहीं दिया गया था। 2014 में निर्मल सिंह ने बिलावर विधानसभा सीट से जीत दर्ज की थी। इनके साथ ही पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता को भी टिकट नहीं मिला था। बताया जा रहा है कि उनका नाम अगली सूची में हो सकता है। इस सूची में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र रैना का भी नाम नहीं था।

पहले चरण के प्रत्याशी

इंजीनियर सैयद शौकत गयूर पांपोर से, अर्शीद भट राजपोरा से, जावेद अहमद कादरी शोपियां से, मोहम्मद रफीक वानी अनंतनाग पश्चिम से चुनाव लड़ेंगे। एडवोकेट सैयद वजाहत अनंतनाग से, शगुन परिहार किश्तवाड़ और गजय सिंह राणा डोडा से चुनाव लड़ेंगे। श्रीगुफवाड़ा बिजबेहरा से सोफी यूसुफ, शानगुस अनंतनाग से वीर सराफ चुनाव मैदान में होंगे।

इंदरवल से तारिक कीन, पाडेर नागसेनी सीट से सुनील शर्मा, भदरवाह से दिलीप सिंह परिवार चुनाव मैदान में होंगे। बनिहाल से सलीम भट्ट, रामबन से राकेश ठाकुर और डोडा पश्चिम से शक्ति राज परिहार शामिल हैं।

दूसरे चरण के उम्मीदवार

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours