मौसम अपडेट-  बारिश होने से तापमान में कमी के बाद लोगों को तपती गर्मी से मिली राहत 

Estimated read time 0 min read



देहरादून। उत्तराखंड के कई शहरों में भीषण गर्मी के बीच राहत की बारिश हुई है। बारिश होने के बाद तापमान में कमी के बाद लोगों को तपती गर्मी से राहत मिली है। ऋषिकेश और विकासनगर में भी बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है। दूसरी ओर, उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बड़ा अपडेट सामने आया है। उत्तराखंड के कई पर्वतीय जिलों में बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है।

भीषण गर्मी के बीच मसूरी में राहत की बारिश हुई है। मसूरी में बुधवार दोपहर दो बजे तक तेज धूप के चलते काफी गर्मी महसूस की जा रही थी, लेकिन दोपहर दो बजे बाद हवाएं चलने के साथ तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश शुरू होते ही मसूरी में ठंडी हवाएं चलने लगी और लोगों को गर्मी से भी राहत मिल गई। यहां काफी संख्या में पर्यटक बारिश के बीच माल रोड पर घूमने के लिए निकल गए।

इधर, बुधवार दोपहर बाद पौने तीन बजे देहरादून में भी गहरे बादल छा गए। यहां दोपहर में तापमान 41 डिग्री तक चल रहा था, जिसमें अचानक गिरावट आई और तापमान 38 डिग्री तक पहुंच गया। यहां धूल भरी आंधी चलने से लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। हालांकि आंधी के बाद बारिश से दून को भीषण गर्मी से राहत मिली। वहीं आज भी मौसम सुहावना बना हुआ है।

दूसरी और, पर्यटन नगरी धनोल्टी में भी झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया । वहीं बारिश खेती के लिए भी काफी फायदेमंद मानी जा रही है। गर्मी के चलते फसले भी नष्ट हो रही थीं, लेकिन बारिश होने से कुछ उम्मीद जगी है। इस बारे में स्थानीय  दुकानदार देवेंद्र बेलवाल ने बताया कि धनोल्टी में हुई झमाझम बारिश से फसलों को भी फायदा होगा। गर्मी के चलते खेतों में फैसले सूखने लग गई थी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours