टी20 वर्ल्ड कप 2024- दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में आज भारत और इंग्लैंड होगी आमने- सामने

Estimated read time 1 min read



नई दिल्ली।  भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा। यह हाईवोल्टेज मुकाबला 27 जून को भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा। गयाना में खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने अपनी कमर कस ली है।

एडिलेड ओवल मैदान पर 10 नवंबर 2022 को इंग्लैंड ने भारत को सेमीफाइनल में हराकर टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी। करीब 16 महीने बाद ये दोनों टीमें फिर से एक बार फिर टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भिड़ेंगी। भारतीय टीम उस हार का हिसाब चुकता करने के इरादे से उतरेगी।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित के अलावा सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या भी अच्छी लय में दिखे थे। भारत के लिए चिंता की बात विराट कोहली की फार्म है, जो अब तक छह मैचों में 01, 04, 00, 24, 37 और 00 का स्कोर ही कर पाए हैं।

इस टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे बड़ी ताकत उसकी गेंदबाजी रही है और गेंदबाजी में उसके पास कम से कम छह विकल्प मौजूद हैं। जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह जहां नई गेंद से विरोधी बल्लेबाजों के लिए काल बने हुए हैं तो हार्दिक ने तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका को अच्छे से निभाया है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours