सीएम धामी ने केदारनाथ में आपदा से प्रभावित हुए व्यवसायियों के लिए नौ करोड़ की धनराशि की जारी 

Estimated read time 1 min read

टिहरी जिले के 38 प्रभावित परिवारों को दो माह के किराये के लिए 25 लाख रुपये की धनराशि की जारी 

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ में पिछले माह आई आपदा से प्रभावित हुए व्यवसायियों को राहत देने के लिए नौ करोड़ की धनराशि जारी की है। इस संबंध में सचिव मुख्यमंत्री शैलेश बगौली ने रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी को धनराशि मंजूर किए जाने के संबंध में आदेश पत्र जारी कर दिया है। बता दें कि 31 जुलाई को भारी बारिश से लिनचौली से सोनप्रयाग तक पैदल मार्ग और मोटर मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया था। स्थानीय व्यवसायियों को भी भारी क्षति हुई थी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खुद दो बार ग्राउंड जीरो पर जाकर नुकसान का जायजा लिया था। साथ ही यात्रियों और आपदा प्रभावितों के बीच पहुंचकर उनसे जानकारी ली थी।

इसके बाद उनके निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों व विभिन्न संगठनों के साथ बैठक में सर्वसम्मति से 9.08 करोड़ रुपये की आपदा प्रभावितों को क्षतिपूर्ति देने का निर्णय लिया था। सीएम के निर्देश पर यह धनराशि मुख्यमंत्री राहत कोष से स्वीकृत कर दी गई है। आदेश में कहा गया है कि स्वीकृत धनराशि का भुगतान प्रभावितों का परीक्षण तथा नियमानुसार सत्यापन करने के बाद पूरी तरह से संतुष्ट होने पर किया जाएगा। यह भुगतान ई-बैंकिग या डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से होगा।

मुख्यमंत्री राहत कोष से टिहरी जिले के मलेथा, गंगेरी पनेली, जोगियाड़ा, अंकवाणगांव, चक्रगांव, ग्वाणा मल्ला, मेण्डू सिंदवाल व कंडार गांव मल्ला के करीब 38 प्रभावित परिवारों को दो माह के किराये के लिए 25 लाख रुपये की धनराशि जारी की गई है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours