कोलकाता में जूनियर डॉक्टरों का धरना जारी, पुलिस आयुक्त के इस्तीफे की मांग

Estimated read time 0 min read



कोलकाता। लालबाजार स्थित पुलिस मुख्यालय तक रैली निकालने की कोशिश कर रहे जूनियर डॉक्टरों का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। ये डॉक्टर कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल का इस्तीफा मांग रहे हैं। सोमवार रात बीबी गांगुली स्ट्रीट पर धरने पर बैठ गए डॉक्टरों के साथ कई आम नागरिक और विभिन्न शिक्षण संस्थानों के छात्र भी शामिल हुए। उन्होंने पूरी रात बीबी गांगुली स्ट्रीट पर गुजारी, जो लालबाजार से लगभग आधा किलोमीटर की दूरी पर है।

कोलकाता पुलिस ने बीबी गांगुली स्ट्रीट पर बड़ी संख्या में अवरोधक लगाए हैं, जिन पर जंजीरों से ताले लगाए गए हैं। अवरोधकों के दूसरी तरफ अधिकारियों की एक बड़ी टुकड़ी तैनात है। जूनियर डॉक्टरों ने अवरोधकों पर रीढ़ की हड्डी का ढांचा और लाल गुलाब रखा, जिससे उन्होंने यह संदेश दिया कि नागरिकों की सुरक्षा करना पुलिस बल का कर्तव्य है।

एक प्रदर्शनकारी डॉक्टर ने कहा, “हम नहीं जानते थे कि कोलकाता पुलिस इतनी डरी हुई है कि उसने हमें रोकने के लिए नौ फुट ऊंचे अवरोधक लगा रखे हैं। जब तक हमें लालबाजार जाने और पुलिस आयुक्त से मिलने की अनुमति नहीं दी जाएगी, तब तक हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा।”

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस आयुक्त विनीत गोयल के इस्तीफे की मांग करते हुए लगातार नारे लगाए और बीबी गांगुली स्ट्रीट पर रोके जाने के बाद पुलिस आयुक्त का पुतला भी जलाया। जूनियर डॉक्टरों ने आरोप लगाया कि नौ अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ हुए कथित बलात्कार और हत्या की घटना की जांच के दौरान पुलिस ने उचित कदम नहीं उठाए। इस मामले की जांच अब केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी गई है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours