बीकेटीसी में वेदपाठी के चार पदों के लिए होगी सीधी भर्ती

Estimated read time 1 min read



आवेदन की अंतिम तिथि 30 अगस्त

श्री बदरीनाथ-केदारनाथ। मंदिर समिति (बीकेटीसी) में वेदपाठी के चार पदों के लिए सीधी भर्ती द्वारा उत्तराखंड के मूल/स्थायी निवासियों से आवेदन पत्र आमंत्रित किये गए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी 30 अगस्त तक आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं।

वेदपाठी पदों के लिए आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त संस्कृत विश्विद्यालय से वेद विषय के साथ आचार्य की उपाधि प्राप्त होना आवश्यक है। अभ्यर्थियों को पूजा-पद्धति व कर्मकांड के ज्ञान के साथ संस्कृत व हिंदी का ज्ञान भी अनिवार्य है। वेदपाठी पद का वेतनमान रु० 9300-34800 ग्रेड पे 4200 (लेवल – 06) है। वेदपाठी पद हेतु नियम व शर्तों के बारे में विस्तृत जानकारी और आवेदन पत्र बीकेटीसी की वेबसाइट www.badrinath-kedarnath.gov.in से प्राप्त किये जा सकते हैं।

बीकेटीसी में वेदपाठी के पद लंबे समय से रिक्त चले आ रहे थे। इस कारण मंदिर समिति को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। कार्मिकों के लिए सेवा नियमावली नहीं होने के कारण इन पदों पर स्थायी नियुक्ति नहीं हो पा रही थी।

बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय के प्रयासों के चलते हाल ही में सेवा नियमावली को प्रदेश कैबिनेट द्वारा स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है। इससे बीकेटीसी में विभिन्न खाली पड़े पदों पर नियुक्ति की राह खुल गयी है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours